Sunday 1 July 2018

रेडिसन होटल चंडीगढ़

चंडीगढ़ भारत के सबसे अच्छे शहरों में से एक है। यहाँ का सुनियोजित शहरी इलाका अपने आप में एक बेंचमार्क है। जहाँ अधिकतर शहरों में ऊंची ऊंची बिल्डिंग्स का जंगल है वहीँ चंडीगढ़ आज भी एक हरा भरा शहर है।

यह ब्लॉग चंडीगढ़ में नए बने होटल रैडिसन का रिव्यु है। यह होटल चंडीगढ़ से सटे हुए जीरकपुर शहर में पटिआला रोड पर स्थित है और लगभग डेढ़ महीने से गेस्ट्स के लिए शुरू हुआ है। पिछले दिनों जब अपने काम के सिलसिले में चंडीगढ़ जाना हुआ और ऑनलाइन होटल बुक करते हुए अचानक रैडिसन का नाम भी देखा । क्यूंकि होटल नया शुरू हुआ था तो बहुत ज्यादा रिव्यु इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं थे, इसलिए मैंने होटल पहुँच कर और होटल के सही स्थिति देख कर ही बुक करने का सोचा।

सुबह ७:४० की शताब्दी ट्रैन से चंडीगढ़ पहुँच कर टैक्सी की और ड्राइवर को रैडिसन होटल चलने के लिए कहा।रास्ते में ड्राइवर से होटल के बारे में पूछा तो उसने बताया की होटल तकरीबन एक महीना पहले शुरू हुआ है। लगभग १५ मिनट में हम होटल पहुँच गए । होटल की लोकेशन बहुत ही बढ़िया है । पटिआला रोड पर खुले मैदानों और खेतों के बीच बना ये होटल, अभी शहरी भीड़भाड़ से बचा हुआ है। मोहाली अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट, चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन और ज़िरकपुर बस स्टैंड यहाँ से १० - १५  मिनट की दूरी पर हैं । होटल के बाहर काफी बड़ा पार्किंग स्पेस है और लगभग २० गाड़ियां वहां पार्क हो सकती थी।
टैक्सी ड्राइवर को रुकने का बोलकर मैं होटल के रिसेप्शन पर पहुंचा और उनके tariffs की जानकारी मांगी। Tarriff जानने के बाद मैंने उनसे एक रूम देखने का आग्रह किया जो उन्होंने तुरंत स्वीकार किया।रूम देखने के बाद और यह तसल्ली कर लेने के बाद कि वहां कोई रेनोवेशन या कंस्ट्रक्शन का काम नहीं चल रहा है मैंने उनका रूम बुक कर लिया। हैरानी की बात यह थी कि क्योंकि मैं उनके शुरुआती कस्टमर्स में से एक था इसलिए उन्होंने मेरा रूम कॉन्प्लिमेंटरी स्वीट रूम में अपग्रेड कर दिया और
उनका एक स्टाफ मेंबर मुझे मेरे रूम तक पहुंचाने के लिए गया।

यह बेडरूम होटल के फ्रंट साइड की तरफ और काफी बड़ा था। स्वीट रूम में एंटर करते ही वर्किंग टेबल, उसके बाद एक छोटा राउंड टेबल, एक बड़ा टीवी, एक सोफा और मिनी बार था। इसके बाद पार्टीशन देकर बेडरूम स्पेस बनाया हुआ था। बेडरूम में भी एक TV था। इसके बाद बाथरुम था । बाथरूम में अंदर जाते ही जकूजी टब था जो इतना बड़ा था की एक बार में दो लोग एक साथ टब में लेट सकते थे। इसके आलावा एक बड़ा वाश बेसिन, टोईले और शावर एरिया भी था. बाथरूम इतना स्पेशियस था कि आप आराम से बाथरूम में मूव कर सकते हैं।

रात का खाना मैनें होटल में ही खाया। रेस्टॉरणट एरिया भी बहुत शानदार बना है। सर्विंग काउंटर्स से ही आप लाइव काउंटर्स पर बनती हुई डिशेस को देख सकते हैं । खाना काफी स्वदिष्ट और फ्रेश था ।

होटल का बेड बहुत आरामदायक और नरम था । बेडिंग्स, टॉवेल्स, बाथ एमेनिटीज, और मिनी बार फिल्लिंग्स बहुत ही अच्छी क़्वालिटी की हैं।

कुल मिलाकर ये होटल बहुत ही शानदार बना है और अपनी लोकेशन के वजह से बहुत जल्दी पॉपुलर हो जाने वाला है । एयरपोर्ट के काफी पास होने की वजह से टैरिफ थोड़े ज्यादा हैं।

ओवरआल स्कोर :

रूम्स : १०/१०
लोकेशन : १० / १०
फ़ूड : ९ / १०
सर्विसेज : ८ / १०









No comments:

Post a Comment